Direct Admission In Pharm D Colleges

जब से चिकित्सा का जन्म हुआ है, फार्मेसी के क्षेत्र में उन्नति हुई है। इस प्रकार, फार्मा क्षेत्र में और अनुसंधान के रूप में अच्छी तरह से रोजगार के बहुत सारे अवसर हैं। यह पाठ्यक्रम 2008 में भारत सरकार द्वारा पेश किया गया था। फार्म डी में प्रवेश छात्रों के लिए चिकित्सा की दुनिया में खोज करने का एक अवसर है। यदि आप ऐसे अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही समय पर सही जगह पर हैं। हम प्रबंधन कोटा / एनआरआई सीटों के माध्यम से फार्म डी कॉलेजों में सीधे प्रवेश के लिए एक मंच प्रदान कर रहे हैं। शीर्ष फार्मेसी कॉलेज में से एक में सीधे प्रवेश आपके जीवन और करियर को पुरस्कृत करने का मौका है। अतः, फार्म डी.आई.एम के शीर्ष संस्थानों में से एक में अपनी सीट का लाभ उठाएं और अपने भविष्य का पता लगाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए आपका स्वागत करते हैं। 

फार्म डी (फार्मेसी के डॉक्टर) के बारे में

फार्मेसी के डॉक्टर फार्मेसी में एक पेशेवर डिग्री है जो वास्तव में एक पूर्व-पीएचडी / स्नातकोत्तर पेशेवर कार्यक्रम है। यह कोर्स लगभग छह साल की अवधि का है और यह ज्यादातर नैदानिक ​​अध्ययन और चिकित्सा से संबंधित है। फार्म डी कोर्स में ऐसा पाठ्यक्रम है कि इसमें रोगी देखभाल शामिल है ताकि वे चिकित्सकों और स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों के संपर्क में आएं। पाठ्यक्रम में औद्योगिक प्रशिक्षण भी शामिल है ताकि छात्र यह समझ सकें कि वर्तमान बाजार की मांग क्या है और इससे ड्रग प्रश्नों से निपटने में भी मदद मिलती है। फार्म डी। के भारत में बहुत कम कॉलेज हैं। इस कोर्स में एक साल की इंटर्नशिप होना जरूरी है, तभी आप खुद अभ्यास कर सकते हैं या आगे की पढ़ाई यानी पीएचडी के लिए जा सकते हैं।


Name : Pramod Kumar
Skype : seoanalysts
Call Now +91 7209831889
Whatsapp + 91 7050599189

website : www.lemonwebtech.com



क्यों फार्म में प्रवेश करने के लिए डी डी कॉलेजों?

जैसा कि वैश्वीकरण में वृद्धि हुई है, इसने रोगियों और भारत सरकार से 2008 में एफआर डी कोर्स शुरू करने की अपेक्षा की है। आत्मनिर्भरता हासिल करने और दवा की दरों को सस्ता बनाने के लिए भारत सरकार ने इस दृष्टि से इस कोर्स को शुरू किया। फार्म डी पेशेवर डिग्री है जो आपको फार्मासिस्ट के रूप में अभ्यास करने की अनुमति देता है। Pharm D कोर्स के पहले दो साल कोर फार्मेसी विषयों पर आधारित होते हैं और फिर चार साल क्लिनिकल सेटअप के अध्ययन के लिए होते हैं। फार्म डी कोर्स छात्र को अस्पताल की स्थापना, उद्योग के माहौल की स्थापना या नैदानिक ​​अनुसंधान में उच्च डिग्री का पीछा करने में कुशल बनने के लिए प्रशिक्षित करता है। बाजार में फार्मेसी के छात्रों के लिए नौकरी के कई अवसर हैं। अलग-अलग क्षेत्र हैं जो विभिन्न भूमिकाओं के लिए छात्रों को डी डी किराए पर लेते हैं और वे हैं-


  • Corporate sectors- Business Analysts, Medical Writing, Marketing and business development.
  • In Hospitals as clinical pharmacists.
  • In pharmacology industry.
  • Government sector- Teaching, application scientists and medical affairs officer.
  • Insurance sector.

फार्म डी कॉलेजों में प्रवेश के लिए पात्रता

छात्रों को Pharm D पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए कुछ पात्रता मानदंड हैं और वे हैं-

  • भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान या गणित और अंग्रेजी के साथ chem10 +2 की कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • फार्मेसी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • 50% या उससे अधिक होना चाहिए और भारतीय राष्ट्रीयता का होना चाहिए।
  • फार्म डी कॉलेज में सीधे प्रवेश के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और हम आपको प्रवेश प्रक्रिया में मदद करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Direct Admission in Top Bangalore MBA Colleges

National & International Dreact admission

Direct Admission In All Department - 2020